
चंडीगढ़ से एक परिवार हिमाचल प्रदेश के चंबा घूमने गया था। परिवार के लोगों ने होटल बुकिंग साइट ओयो (OYO) से चंबा में एक होटल में 4 रूम की बुकिंग करवाई थी। परिवार के लोग चंडीगढ़ से चंबा के लिए रवाना हो गए। वे बेफिक्र थे कि वहां (चंबा में) उनके ठहरने का होटल में इंतजाम हो गया है, लेकिन जब वह चंबा पहुंचे तो उनके साथ ऐसा हुआ कि जो उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। दिसंबर में हाड कंपा देने वाली ठंड में परिवार के लोगों को 5 से 6 घंटे होटल के बाहर ही बिताने पड़े।
यह घटना सेक्टर-38 में रहने वाले राकेश कुमार गर्ग व उनके परिवार के लोगों के साथ हुई थी। दरअसल घटना तीन साल पहले दिसंबर 2019 की है। राकेश गर्ग ने होटल बुकिंग साइट ओयो के खिलाफ चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कोर्ट में शिकायत दी थी। 3 साल बाद आयोग ने शिकायत पर सुनवाई करते हुए ओयो पर 20 हजार रुपये हर्जाना लगाया है।
सेक्टर-38 निवासी राकेश कुमार गर्ग ने शिकायत में बताया कि उन्होंने परिवार के साथ चंबा घूमने जाने के लिए ओयो साइट से वहां होटल में चार कमरे की एडवांस बुकिंग करवाई थी। जब वह परिवार के साथ चंबा पहुंचे तो वहां तो जिस होटल की उन्होंने बुकिंग करवाई थी उसके स्टाफ ने उन्हें कमरा देने से ही मना कर दिया। होटल स्टाफ ने कहा कि उनके होटल में किसी तरह की कोई बुकिंग नहीं हुई है। क्योंकि उनके होटल का ओयो के साथ कोई संबंध नहीं है। इस वजह से स्टाफ ने उन्हें कमरे की बुकिंग से इनकार कर दिया। इसके बाद चंडीगढ़ वापस लौटने पर राकेश कुमार ने डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कोर्ट में ओयो के खिलाफ केस फाइल किया था।
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